आज आईपीएल के दो मुकाबलों मजा लीजिए. MI और RR के बीच और RCB और KXIP के बीच होगी जंग.

mi vs rr 27th match

आईपीएल का 27 वां मैच आज शाम 4:00 बजे मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. अपनी धीमी और डगमगा की शुरुआत के बाद मुंबई इंडियंस आखिरकार जीत की लाइन पर आ ही चुकी है.

इस वक्त मुंबई इंडियन लगातार तीन मैच जीत चुकी है और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है. किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद साथ हुए मैच में मुंबई इंडियन जरूर कुछ फसी हुई नजर आई, लेकिन उन दोनों ही मैचों में किरोन पोलार्ड की धमाकेदार बल्लेबाजी ने मैच को विपक्षी टीम की गिरफ्त से बहुत दूर पहुंचा दिया और मुंबई इंडियंस मैच जीत गई थी.

मुंबई इंडियन के हालिया फॉर्म को देखते हुए आज शाम वानखेड़े मैदान पर होने वाला मैच राजस्थान रॉयल्स के लिए किसी भी कीमत पर आसान नहीं होने वाला है. खासकर यह देखते हुए कि राजस्थान रॉयल्स अपना पिछला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार कर आ रही है.

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ संपन्न हुआ मैच निश्चित तौर पर जीत सकती थी, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स मैच पर अच्छी पकड़ बना चुकी थी उसके बावजूद भी यह टीम इस मैच को हार गई.

राजस्थान रॉयल्स की स्थिति पर यदि नजर डाली जाए तो राजस्थान रॉयल्स की स्थिति इस समय इस कदर खराब हो चुकी है कि यदि यह टीम अभी एक भी मैच हारती है तो इस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा और अधिक बढ़ जाएगा.

इसलिए राजस्थान रॉयल्स किसी भी कीमत पर आज का यह मैच जीतने की कोशिश करेगी ऐसे में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक अच्छी जंग देखने को मिलेगी.

क्या रोहित शर्मा आज का मैच खेलेंगे?

पिछले कुछ मैचों से रोहित शर्मा पैर में खिंचाव के चलते मैच नहीं खेल पाए थे जिनकी जगह पर टीम की बागडोर किरोन पोलार्ड ने संभाली थी, लेकिन आज के मैच में से पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा वापसी करेंगे और एक बार फिर टीम की बागडोर अपने हाथों पर संभालेंगे.

कैसा रहेगा पिच का मिजाज:-

मुंबई इंडियंस की पिच हमेशा ही बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती रही है. यहां पर 180 रन का स्कोर देखना एक सामान्य बात है. ऐसे में इस मैच में भी रनों की अच्छी खासी बारिश होने की पूरी संभावना है. मैच के दौरान तापमान करीब 32 डिग्री सेंटीग्रेड के आसपास रहेगा, वही रात में ओस गिरने की भी संभावना है.

मुम्बई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन:-

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेट कीपर और ओपनर), सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, अल्ज़ारी जोसेफ.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:-

अजिंक्या रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, के. गौतम, महिपाल लोमरोर/एस मिधुन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी।

आज का दूसरा मैच किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच.

KXIP vs RCB 28 th match

आज के दिन का दूसरा मैच रात 8:00 बजे से किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. यह मैच दोऐसी टीमों के बीच है, जिनमें से एक टीम आज अपनी पांचवीं जीत की तलाशी में उतरेगी, तो वहीं दूसरी टीम आईपीएल के इस सीजन में अपनी पहली जीत की तलाश करती हुई नजर आएगी.

अंक तालिका में इस वक्त किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 8 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार है वही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अभी एक भी मुकाबला नहीं जीती है, और और वह सबसे आखिरी स्थान पर है.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपने घरेलू मैदान मोहाली में आकर राहत की सांस ली होगी. किंग्स इलेवन पंजाब को मोहाली के मैदान में हराना लगभग बहुत ही मुश्किल काम है.यदि पिछले सीजन से लेकर के अभी तक के सीजन में के किंग्स इलेवन पंजाब के मोहाली के मैच देखे तो उसने 7 मैच जीते हैं और आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हरा करके अपना आठवां मैच जीतना चाहेगी.

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना पिछला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था, जिस मैच में आखरी गेंद तक रोमांच बरकरार था. मुंबई इंडियंस के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने धमाकेदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन मैच बीच में फंसा हुआ नजर आया जब किरण पोलार्ड आउट हो गए थे.

लेकिन आखिरी गेंद पर 2 रन बनाकर के मुंबई इंडियंस ने उस मैच को जीत लिया था. ऐसे नजदीकी मैच में कोई भी टीम हारी सकती है या जीत सकती है. लेकिन यदि कुल मिलाकर किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन देखे तो इस टीम की बल्लेबाजी मजबूत नजर आती है. क्रिस गेल, के एल राहुल अपने अच्छे दौर से गुजर रहे हैं.

इसके साथ ही मयंक अग्रवाल भी इस वक्त अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. लेकिन टीम के असली समस्या गेंदबाजी है, क्योंकि ऐसा कई मैचों में देखा गया है कि पंजाब की टीम शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी करती है लेकिन बीच के ओवरों में अधिक रन लुटाती है. इसका एक उदाहरण मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में देखा गया था जहां पर इस टीम ने आखिरी के 10 ओवरों में 135 रन बनवा दिए थे.

पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन को टीम का कॉन्बिनेशन भी इस वक्त अच्छे से चुना होगा क्योंकि पिछले मैच में टीम को एक स्पिनर की कमी जरूर खाली थी. अश्विन ने उस मैच में 4 दिन की तेज गेंदबाज खिलाए थे और स्पिन विभाग की जिम्मेदारी खुद उन्होंने संभाली थी.

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की स्थिति देखे तो है बेहद ही दयानीय नजर आती है. टीम अपने छह मैच हार चुकी है और इस टीम को कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर वह क्या करें जिसकी वजह से वह अपनी पहली जीत हासिल कर सके.

टीम के बल्लेबाजों ने अधिकतर मौकों पर निराश नहीं किया है और अच्छी बल्लेबाजी की है. लेकिन गेंदबाजी बेहद ही निराशाजनक रही है जिसकी बदौलत टीम बड़े से बड़े स्कोर को भी नहीं बचा पाएं है. ऐसे में निश्चिततौर पर विराट कोहली आज की मैच में कुछ अलग करने की सोचेंगे जिससे उन्हें इस सीजन की पहली जीत हासिल हो सके.

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित टीम.

लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम करन, रविचंद्रन अश्विन, एंड्रयू टाइ, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन.

विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, शिवम दुबे, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मोइन अली, कॉलिन डी ग्रांडहोम और नवदीप सैनी।

Official Whatsapp Group

Join our Whatsapp group for FREE teams

About CricPick 836 Articles
I am Iman aka "Nonte 11" and I am the expert at CricPick. I give Dream11 team prediction on CricPick website, Android apps and Youtube channel. Download my Android App from https://bitly.com/FD11App